कभी ना करें इन मूर्तियों की पूजा हो सकती है परेशानी Some Things to Let Go to Live a Truly Happy Life

गरीबी दूर करने के लिए कभी न करें इन मूर्तियों की पूजा Secrets to Living a Happy Life

घर में देवी-देवताओ की मूर्ति की पूजा करना काफी शुभ माना जाता है तथा यह परम्परा करि पुराने समय से चलती हुयी आ रही है. घर में भगवान की मुर्तिया रखने से घर के अंदर सकारात्मक ऊर्जा का परवाह तो होता ही है साथ ही घर में खुशियां भी बनी रहती हैं.

लेकिन हमारे शास्त्रों में मूर्तियों को घर में रखने के सम्बन्ध में कुछ नियम बताए है जिनका पालन करने से भगवान की कृपा शीघ्र मिलती है. आज हम आपको ऐसी ही मूर्ति के बारे में बतायेंगे जिनको घर में रखना शुभ नहीं माना जाता.

कहा जाता है की घर में खंडित मूर्ति को कभी नहीं रखना चाहिए. शास्त्रो में बताया गया है की घर में यदि खंडित मूर्ति राखी जाय तो पूण्य भी पाप में बदल सकता है. इसके अलावा व्यक्ति को धन से सम्बंधित परेशानिया भी हो सकती हैं. दरअसल खंडित मूर्ति घर में रखने से घर में नकारात्मक उर्जा बढ़ती है. इसलिए आज ही अपने घर से खंडित मूर्ति को हटा दें.

शास्त्रो में यह भी बताया गया है की खंडित मूर्ति की पूजा में एकाग्रता नहीं बनी रहती क्यूंकि हमारा ध्यान बार-बार मूर्ति के टूटे हिस्से पर जाता है जिससे हमारा ध्यान भटक सकता है. इसके कारण मन अशांत हो जाता है और घर में कलह कलेश की स्थिति बन जाती है. पति-पत्नी के बीच झगड़े होने लगते है. ध्यान रखें कि खंडित मूर्ति को किसी नदी या तालाब में प्रवाहित ही करें, उसको ऐसे ही कही भी फेंके नहीं.