जाने कितना सच्चा है आपका प्यार How much is true your love

क्या है सच्चे प्यार की निशानिया True love sign

हम सभी को लाइफ में एक बार कभी न कभी किसी न किसी से प्यार होता ही है. जब ये फीलिंग हमारे मन में आती है तब उस वक़्त हमें ये लगने लगता है की बस एक यही बात है जो दुनिया में सबसे प्यारी और सच्ची है बाकी सबकुछ झूठ है. जब किसी को प्यार होता है तब वह इंसान अपने सपनो और सोच को एक साथ जोड़ने लगता है.

लेकिन कई बार हम आकर्षण को सच्चा प्यार समझ लेते है. बहुत सी बाते ऐसी होती है जिन्हें सच्चे प्यार का आधार माना गया है जिनसे जाना जा सकता है की आपका प्यार सच्चा है है मात्रा एक आकर्षण.

आपके दिमाग और ख्यालो में उसी का होना Your mind and be thanking him

अगर आपके साथ ऐसा होता है कि कभी आप अकेले हो तो आपके ख्यालों में सिर्फ वही शख्स रहता है जिससे आप प्यार करते है आपके आस-पास बहुत सी चीजें होने के बाद भी आपको सिर्फ उसी का ख्याल आता है. यह भी सच्चे प्यार की एक निशानी है.

सबके सामने अपने प्यार का इजहार करना To express their love in front of everyone

बहुत से लड़के लड़कियों को ये आदत होती है कि वो हर किसी के सामने अपने प्यार का इजहार करने में डरते है. लेकिन अगर उसकी व्हाट्सएप्प या फेसबुक DP और प्रोफाइल  पिक में आप हैं तो इसका मतलब यह है कि वह आपसे बहुत प्यार करता है.

उसके पर्स में आपकी फोटो होना Have your photo in her/his purse

अगर किसी लड़की या लड़के के पर्स में आपकी फोटो है तो इसका मतलब है कि वह आपसे सच्चा प्यार करता है.

आपके परेशान होने पर वह भी परेशान हो जाता है Gets upset when your upset

जब कोई किसी से प्यार करता है तो वह उसके सुख-दुःख में उसके साथ होता है. जब आप परेशान हो तब वो भी परेशान हो तो इसका मतलब है कि वह आपसे बहुत प्यार करता है.

आप अपने प्यार पर कितना भरोसा करते है How much trust your love

जब आपको अपने प्यार पर खुद से भी ज्यादा भरोसा हो आपको किसी भी चीज का कोई डर नहीं हो और आप  इस बात पर भी यकीन करते है कि वह आपका हर वक़्त साथ देगा.

आप उसके लिए क्या करते है What do you do for him

अगर कोई आपसे सच्चा प्यार करता है तो वह आपके लिए खुश करने वाली चीजें करता है जिसमें आपको ख़ुशी मिलती है. अगर कोई आपसे सच्चा प्यार करता है तो वह कुछ ऐसी चीज़ें करता है जिससे आपके चेहरे पर मुस्कान आ जाये. क्योकि सच्चे प्यार का अर्थ केवल यह नहीं है कि आप किसी व्यक्ति से क्या ले सकते हैं बल्कि यह भी है कि आप उसे क्या दे सकते है.

क्या आप उसके बिना खुद को अकेला महसूस करते है Do you feel lonely without him

अगर आप उसकी गैर-मौजूदगी में खुद को अधूरा महसूस करते हैं भले ही कितने लोग आपके साथ क्यों न हो आपकी नजर उन्ही को खोजती रहती है तो यह भी सच्चे प्यार की एक निशानी है.

आपकी कितनी परवाह करते है How do care for him

जब किसी को किसी से सच्चा प्यार होता है तब वह आपको वैल्यू देने लगते है आपका लवर आपकी कितनी परवाह करता है ये बातें सच्चे प्यार को जानने में बहुत अधिक मायने रखती है.

आपमें आप को ही देखे You only see in you

आपका सच्चा साथी वही बन सकता है जो आपकी वास्तविकता से और आप जैसे है वैसे ही आपसे प्यार करे ना कि वह जो आपमें दूसरों की छवि देखना चाहे और हर वक्त आपमें बदलाव की मांग करे।

आपसे समझौते की उम्मीद न रखे You should not expect to deal and compromise

अगर आपका पार्टनर हर वक्त यह चाहता है कि आप उसकी बातों को मानते रहें और सिर्फ आपसे ही समझौते की उम्मीद करता हो तो ऐसा प्यार सच्चा नहीं बल्कि एक समझौता ही होता है.

हर अच्छे बुरे वक़्त में आपका साथ दे Every good and bad times with you

कई बार आपकी लाइफ में ऐसे मौके आते हैं जब आप किसी ऐसे हालात में फंस जाते हैं कि आपको ऐसे मौके पर एक ऐसे साथी की बहुत अधिक जरूरत पड़ती है अगर आपका प्यार ऐसे समय आपके साथ खड़ा रहता है तो वह आपका सच्चा प्यार हो सकता है.

एक दूसरे की और उनकी फैमिली की रिसपेक्ट करना Always Respect your family  

अगर कोई आपसे सच्चा प्यार करता है तो वह आपकी और आपकी फैमिली की बहुत अधिक रिसपेक्ट करता है. वह आपकी और आपकी फैमिली की कद्र करने वाले होते है क्योकि सच्चे प्यार में लोग एक दूसरे के मन और दिल की गहराई से जुड़े होते हैं सच्चे प्यार में जिम्मेदारी का एहसास होता है.