जानें कैसे रखें ब्यूटी प्रोडक्ट को सुरक्षित how to care of beauty products in hindi

ब्यूटी प्रोडक्ट्स को लम्बे समय तक फ्रैश कैसे रखें How to Keep Beauty Products Long Fresh-

ब्यूटी प्रोडक्टअक्सर देखा जाता है कि ब्यूटी प्रोडक्ट लंबे समय तक नहीं चल पाते हैं, हम बहुत महंगे महंगे प्रोडक्ट्स खरीदते हैं और वो कुछ समय के बाद खराब हो जाते हैं पर आप अपने प्रोडक्ट्स को लम्बे समय तक सुरक्षित रख सकते हैं जिससे हम उन्हें लम्बे समय तक यूज़ भी कर सकते हैं.

इसलिए आज हम आपको बताएंगे कि कैसे आप अपने ब्यूटी प्रोडक्ट्स को लम्बे समय तक कैसे सुरक्षित रख सकते हैं.

ब्यूटी प्रोडक्ट सूखे या ठन्डे स्थान पर रखें Keep Beauty Product In Cool And Dry Place –

अगर आप अपने ब्यूटी प्रोडक्ट्स को लम्बे समय तक सुरक्षित रखना चाहते हैं तो उन्हें सूखे तथा ठंडे स्थान पर रखें लिपिस्टिक या आई लाइनर को आप फ्रिज में रख सकती हैं इससे लिपिस्टिक मेंंल्ट नहीं होती है तथा उससे बदबू भी नहीं आती है और लम्बे समय तक चल जाती है।

इसे भी पढ़ें  –

ब्यूटी प्रोडक्ट यूज़ करते समय हाथ साफ़ करें Clean Your Hands Before Using Beauty Product –

जब भी आप अपने किसी भी ब्यूटी प्रोडक्ट को यूज़ करते हैं तो सबसे पहले हाथों को अच्छी तरह से साफ कर लें गंदे हाथों से कीटाणु  क्रीम या लोशन में मिल जाते हैं जो ब्यूटी प्रोडक्ट को जल्दी खराब कर देते हैं और आपके चेहरे पर भी एलेर्जी हो सकती है।

प्रोडक्ट को ढक्कन बंद करके रखें Close The Product Jar –

कई बार हम जल्दीबाजी में प्रोडक्ट यूज़ करते समय उन्हें बिना बंद करके ही रख देते हैं, हमेशा ध्यान रखें प्रोडक्ट्स को यूज़ करने के बाद उनका ढक्कन कस कर बंद करें तथा अधिक देर तक खुला हुआ ना छोड़े किसी भी प्रोडक्ट में बिना किसी सलाह के पानी न मिलाएं पानी से प्रोडक्ट का PH बैलेंस बदल जाता है क्योंकि पानी उत्पाद की खुशबू व रंग दोनों को ही परिवर्तित करता है।

आईशैडो और आई लाइनर लगाने के लिए ब्रुश बदलें Use Se prate Brushes For Makeup 

आईशैडो और आई लाइनर लगाने के लिए अलग – अलग ब्रुश का प्रयोग करना चाहिए तथा ब्रुश को प्रत्येक 1- 2 महीने में बदल देना चाहिए।

पाउडर स्पंज साफ़ करें Keep Clean Your Powder Sponge –

अगर आप फेस पाउडर का यूज़ करते हैं तो फेस पाउडर लगाने के बाद हर बार अपने पाउडर स्पंज को साफ जरूर करें। बिना साफ करें उसका यूज़ न करें.

मस्कारा का प्रयोग Use Of Maskara –

मस्कारा का प्रयोग अधिक समय तक नहीं करना चाहिए और जहां तक संभव हो सके तो मस्कारा दूसरों को प्रयोग न करने दें.

ब्यूटी प्रोडक्ट्स पर्स में रखें Do Not Keep in The Beauty Products Purse-

जी हाँ इस बात का हमेशा ध्यान रखें कि अपने पर्स में ज्यादा ब्यूटी प्रोडक्ट्स ना रखें क्योंकि धूप के तापमान तथा गर्मी के कारण उनकी फ्रेशनेस पर असर पड़ता है और वो समय से पहले खराब हो सकते  हैं.