चेहरे पर ये Beauty Products ना लगाए रोजाना Face Care Tips

भूलकर भी ना लगाए चेहरे पर रोजाना ये ब्यूटी प्रोडक्ट्स Get Glowing, Fair and Spotless Skin

चेहरे पर ये Beauty Products face care tipsचेहरे पर ये Beauty Products – आजकल सभी लड़किया चाहती है कि उनकी स्किन बहुत ही ख़ूबसूरत और आकर्षित हो. इसके लिए वे कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल भी करती है. लेकिन सुन्दर व ख़ूबसूरत दिखने के चक्कर में वे कभी कभी कुछ गलतियां भी कर बैठती है जिससे उनकी स्किन का नेचुरल निखार खत्म हो जाता है.

वैसे हर कोई आजकल अच्छी और फेमस कंपनी के ही प्रोडक्ट (चेहरे पर ये Beauty Products) इस्तेमाल  कर रहे है लेकिन फिर भी इन प्रोडक्ट्स को रोजाना अपनी स्किन में लगाने से आपकी स्किन को कई तरह की समस्याए हो सकती है. आज हम आपको कुछ ऐसे ब्यूटी प्रोडक्ट्स (चेहरे पर ये Beauty Products) के बारे में बताने जा रहे है जिन्हे रोजाना इस्तेमाल करना हमारी  स्किन के लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है.

गलती से भी चेहरे पर ये Beauty Products  ना लगाए रोजाना Face Care Tips for Fair Skin

मुलायम बालों के लिए रोजाना ड्राई शैंपू का प्रयोग Apply Dry Shampoo on Hair Daily

ड्राई शैंपू का प्रयोग वैसे तो महिलाये बहुत कम करती है. लेकिन जब कभी पार्टी पर जाना हो और हमारे पास समय की कमी हो तो हम अधिकतर ड्राई शैम्पू का ही प्रयोग करते है. कभी कभी ड्राई शैम्पू का इस्तेमाल करना तो सही है परन्तु रोजाना इसे बालों में प्रयोग करना आपके बालों को नुकसान पहुंचा सकता है. बता दे कि नियमित रूप से ड्राई शैम्पू के प्रयोग से बाल रूखे होकर झड़ने लगते है.

इसे भी पढ़ें  –

स्किन के लिए प्राइमर का प्रयोग Use Primer on face daily

चेहरे पर ये Beauty Products – प्राईमर को लगाने के बाद स्किन के सारे दाग-धब्बे छिप जाते हैं व स्किन ग्लो करने लगती है. लेकिन वहीं प्राइमर का यदि रोजाना प्रयोग किया जाए तो स्किन के रोमछिद्र के बंद होने की समस्या पैदा हो सकती है. जिसके कारण चेहर पर रूखापन, झुर्रियां व डलनेस जैसे परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

खूबसूरत आँखों के लिए वाटरप्रूफ मस्कारे का प्रयोग Use Waterproof Mascara Daily for Beautiful Eyes

चेहरे पर ये Beauty Products – कई महिलाये अपनी पलको को घना दिखाने व अपनी आँखों को आकर्षक लुक देने के  लिए वाटरप्रूफ मस्कारे का प्रयोग करती है. क्योकि यह बहुत जल्दी नहीं उतरता लेकिन बता दे कि रोजाना ही ऐसे मस्कारे को अपनी आँखों की पलकों में लगाने से पहले रूखी सुखी हो सकती है और इसके आलावा कई बार तो पलके टूटने भी लगती है.

ग्लोइंग स्किन के लिए रोजाना हैवी मेकअप बेस का इस्तेमाल Use Heavy Makeup Base Daily –

चेहरे पर ये Beauty Products – अधिकतर महिलाये मेकअप से पहले अपनी स्किन पर फाउंडेशन और कंसीलर का बेस तैयार करती है. जिसके बाद उनका चेहरा ग्लो करने लगता है. लेकिन रोजाना चेहरे पर ऐसे हेवी मेकअप का बेस लगाना आपके चेहरे को नुकसान पहुंचा सकता है. रोजाना चेहरे पर ये Beauty Products प्रयोग करने से स्किन के पोरसे बंद हो जाते है जिससे बाद में मुंहासों की समस्या का सामना करना पड़ता है साथ ही इससे स्किन का नेचुरल ग्लो भी गायब हो जाता है.

मुलायम बालों के लिए हेयर कंडीशनर का प्रयोग Use Hair Conditioner Daily –

सभी लोग अपने बालों को सिल्की बनाने के लिए हेयर कंडीशनर का प्रयोग करते है लेकिन रोजाना इनका प्रयोग करना आपके बालों के लिए नुकसानदायक हो सकता है. क्योकि कैमिकल युक्त ये प्रोडक्ट्स बालों के प्राकृतिक तेल को छीन लेता है। जिसके कारण बाल बेजान होकर टूटने लगते है.और  कई बार तो रोजाना हेयर कंडीशनर के प्रयोग से बालों में रूसी की भी समस्या पैदा हो जाती है.