घड़ी खरीदने से पहले जान लें ये बातें Best stylish Wristwatches buying guide and tips

कौन सी घड़ी होगी आपके लिए बेहतर How to Choose A Best Hand Watch-

घड़ी खरीदने से पहले घड़ी खरीदने से पहले जान लें ये बातें- आजकल लोग सोचते हैं की अब घडी कौन खरीदता है सभी के पास तो फ़ोन है घडी तो सिर्फ समय देखने के काम आती है अब उसके जगह मोबाइल फोनो का यूज होने लग गया है। लेकिन ऐसा नही है। आज भी लोग अपनी पर्सनालिटी को अच्छा दिखाने के लिए घड़िया पहनते है। बड़े-बड़े बिज़नस मैन से लेकर कॉलेज जाने वाले बच्चे तक यह मानते है

कि वॉच पहनने से पर्सनालिटी में अलग ही लुक आता है। हाथ में घडी पहनने का शौक हर किसी को होता है और अगर घड़ियाँ दिखने में सुन्दर हो तो किसका मन नही होगा उसे पहनने का। आजकल मार्किट में कई तरह की स्टाइलिश वॉचेस आने लगी है। जो नए नए फीचर्स के साथ मार्किट में आ रही हैं और जिनकी डिमांड भी बहुत ज्यादा है।  अगर आप भी मन बना रहे हैं अपने लिए एक सुन्दर सी हैंड वाच खरीदने का तो इन बातो का हमेशा  ख्याल रखें।

घड़ी खरीदने से पहले जान लें ये बातें Watch Before Buying Tips- 

घड़ी खरीदने से पहले यह निर्णय लें कि आपको किस तरह की घड़ी चाहिए ताकि आप अगर घड़ी खरीदने जायें तो आपको पता हो कि आपको घड़ी कैसी चाहिए और आप घड़ी खरीदते वक़्त कंफ्यूज न हो। जिससे आपका समय भी अधिक खर्च न हो। 

राशिअनुसार जाने साल 2018 का भविष्यफल

घड़ी खरीदने से पहले इस बात का हमेशा ध्यान दें कि आपको कैसा बैंड चाहिए। देखें कि आपके हाथो पर कैसा बैंड ठीक लगता है। अपनी पसंद के अनुसार बैंड का चयन करें। बैंड भी कई प्रकार के होते है जैसे रबर बैंड, मेटल बैंड, पोल्यूरेथेन आदि। हो सकता है आपके हाथो को किसी चीज से एलर्जी हो इसलिए बैंड का चुनाव करते समय इन सभी चीजों को ध्यान में रखें।

घड़ी खरीदने से पहले ध्यान रखें कि घड़ी जैसी भी हो लेकिन समय जरूर बतायें। कई घड़ियों में डायलर अलग-अलग फॉण्ट में होते है। जिससे कई बार लोगो को उसमे फॉण्ट समझ नहीं आता है अगर आपको वो फॉण्ट समझ नही आता है तो आप वह घड़ी न खरीदें तो बेहतर होगा। साथ ही घड़ी खरीदने से पहले अपना बजट बना लें। घड़ी भी आजकल हर कीमत में आती है।

सबसे महत्वपूर्ण बात अपने लुक और स्टाइल को ध्यान में रखकर ही घडी का चुनाव करें। आप अपनी पर्सनालिटी के हिसाब से ही घड़ी चुने। हो सकता है आपके हाथ में रबर बैंड ही अच्छे लगते हो तो उसी तरह की अलग-अलग वॉच खरीदें। ये आपके लिए अधिक बेहतर होगा।

घड़ी खरीदने से पहले ध्यान दे की आप जो घडी ले रहे हैं वह वाटर प्रूफ हो अर्थात यदि कभी अचानक से इस पर पानी भी गिर जाये तो ये तुरंत खराब न हो , साथ ही अगर आपको अपनी घडी में बैटरी लाइफ अधिक चहिये तो एक डिजिटल वाच की ख़रीदे यह आपके लिए इ  बेहतरीन विकल्प है।

 ये सभी आसान उपायों को अपनाकर आप भी एक सुन्दर आकर्षक घडी खरीद सकते हैं।