इन कामो से कभी न करें दिन की शुरुवात some things should never do in the morning

दिन की शुरुआत इन 5 कामो से कभी न करें 5 work don’t do in the morning

इन कामो से न करें दिन की शुरुवातइन कामो से दिन की शुरुआत सुबह से ही हो जाती है और ये तो सभी जानते हैं कि अगर आपकी सुबह अच्छी होगी तो ही आपका पूरा दिन भी अच्छा होगा। पर कई लोग सुबह की शुरुआत ही गलत तरीकों से करते हैं, जिस वजह से उनका पूरा दिन भी खराब जाता है।

की आप जानते हैं कि वो कोनसे काम जिनसे दिन कि शुरुवात करने से पूरा दिन खराब जाता है. तो चलिए जानते हैं कि सुबह सवेरे की जाने वाली गलतियां, ताकि आप उन्हें कभी न करें और आपना दिन अच्छा बना सकें।

इन कामो से ना करें दिन की शुरूआत Success Tips in Hindi

झटके से कभी ना उठें Never wake up on shocked –

इन कामो से ना करें दिन की शुरूआत – सुबह धीमी गति का समय होता है, सुबह उठते समय खुदको थोड़ा समय दें और मांसपेशियों को धीरे – धीरे हिलाएं. नींद खुलते ही जभी भी हड़बड़ाना नहीं चाहिए| सुबह की गलतियों का हमारे दिन की गुणवत्ता पर बुरा असर पड़ता है इन कामो से लंबे समय तक इसका प्रभाव हमारे स्वास्थ्य और तंदुरुस्ती पर भी होता है. कुछ मिनट शांति से बिताएं, लंबी सांसें लें और कमरे के तापमान का पानी पिएं.

इसे भी पढ़ें  –

देर से उठने की गलती कभी करें never wake up late in the morning –

इन कामो से ना करें दिन की शुरूआत – हम्मे से कई लोग होते हैं जो शुबह को देर से उठे हैं, दिन की शुरुआत की सबसे बड़ी गलती हैं देर से उठना। देर से उठने पर इन कामो से आप ना सिर्फ अपने कामो के लिए लेट हो जाते है बल्कि आपका स्वास्थ्य भी बिगड़ता हैं। क्योंकि आलस करना मतलब बीमारियों को बुलावा देना.

सुबह उठते ही लड़ाई करें Never do fight in the morning –

इन कामो से ना करें दिन की शुरूआत – सुबह उठते ही ना तो लड़ाई करें ना ही बीते दिन की बातें सोचकर दुखी हों। सुबह उठ कर लोगों से कठोर भाषा में बात न करें। सरल, अच्छे और सकारत्मक शब्दों का उपयोग करें। अभी तक ये क्यों नहीं हुआ, अपने काम से काम रखो आदि इस तरीके के शब्दो का प्रयोग न करें बल्कि सभी से विनम्रता से बात करें.

सुबह उठते ही मोबाइल या टीवी देखें Do not see TV or mobile in morning –

इन कामो से ना करें दिन की शुरूआत – आज-कल लोग सुबह उठते ही कंप्यूटर या मोबाइल से चिपक जाते हैं, जिसकी वजह से न सिर्फ उनका समय और दिन का टाइम मैनेजमेंट खराब होता है, बल्कि सेहत (खासतौर पर मानसिक स्वास्थ्य) पर भी बुरा असर पड़ता है, और कुछ समय बाद आपको इन चीजो की लत लग जाती है इसलिए पहले ही इन चीजो का प्रयोग कम करें.

बुरे सीरियल देखें Never see bad serials in morning –

इन कामो से ना करें दिन की शुरूआत – सुबह उठते ही टीवी पर लड़ाई झगड़े ,सास बहु ,रोने धोने वाले सीरियल देखने से मन अशांत हो जाता है और तनाव होने लगता है। जिस कारण पूरा दिन भी खराब गुजरता है। इसलिए इनसे बचें और शांत होकर थोड़ी देर ध्यान करें।

सुबह उठते ही फ्रेश होना जरुरी है must be fresh as gets up in the morning –

इन कामो से ना करें दिन की शुरूआत – जो लोग सुबह उठकर मंजन करें बिना खाना खा लेते हैं वे भी कभी स्वस्थ नहीं रह पाते हैं। इसलिए पहले सबसे पहले सुबह उठते ही फ्रेश हों और उसके बाद ही दिन आगे के काम करें.