अप्रैल में जन्मे लोग कैसे होते है Qualities of People born during April

अप्रैल में जन्मे लोगो का स्वभाव

अप्रैल में जन्मे लोगों का लकी नंबर 1, 4, 5, 8 है लकी कलर ऑरेंज, मेहरून और गोल्डन है लकी डे संडे, वेडनसडे, फ्राइडे है और लकी स्टोन माणिक है। यदि आपका जन्म किसी भी साल के अप्रैल माह में हुआ है तो एस्ट्रोलॉजी कहती है आप बेहद खूबसूरत, रौबीले, हंसमुख और जिद्दी होंगे।  आलस्य आपको पसंद नही, हां लेकिन ये बात अलग है कि जिस काम के लिए आप तैयार नहीं हैं उसे टालने के लिए आलसी होने का नाटक जरूर करते है। आप दोस्तों के तो प्रिय हैं ही, लेकिन रिश्तेदारों की नज़र में भी कुछ कम नहीं हैं। आपके इसी स्वभाव के कारण लोग आपको दूसरों के सामने एक अच्छे उदाहरण के रूप में भी प्रदर्शित करते हैं।

आप जिज्ञासु किस्म के होते हैं। हर बात की तह तक जाना और उसके बारे में सब कुछ जानना आपके लिए एक शौक ही हो सकता है।आपमें सबसे खास बात यह है कि आप काफी हंसमुख अंदाज़ के है जिसके कारण आपकी फ्रेंड लिस्ट काफी लंबी-चौड़ी बन जाती है। लाइफ में एडवेंचर होना आप जरूरी मानते हैं। इसके बिना आपके लिए लाइफ बोरिंग-सी है। इसके आलावा आपको कलात्मक चीजों के कलेक्शन का शौक होना भी लाज़मी है। सामने वाला व्यक्ति आपको अपनी बात बताने के लिए पूर्ण रूप से तैयार हो या ना हो, लेकिन आप उनकी पर्सनल लाइफ को भी जानना चाहते हैं। लेकिन कभी – कभार आपकी यह जिज्ञासा दूसरों के लिए सिरदर्द बन जाती है, क्योंकि आप अनजाने में लोगों की निजी जिंदगी के बारे में भी जानने के लिए इच्छुक हो जाते हैं। आप कलाकार भी कहे जा सकते हैं, कला फील्ड में आप हों या ना हों, परन्तु आपका हर बात के प्रति रवैया कुछ कलात्मक ही होता है। अप्रैल में जन्मे लोग थोड़े ज़िद्दी स्वभाव के होते हैं।

लेकिन यह ज़िद केवल निगेटिव नहीं है, बल्कि इसे आप पॉजिटिव रूप में जानिए। क्योकि अप्रैल में जन्मे लोग जब कुछ कर दिखाने की ठान लेते हैं तो मजाल है कि कोई उन्हें अपने रास्ते से पीछे कर सके। जब आपने कुछ सोच लिया और करने के लिए हां भी कह दी, तो आप अपनी बात से नहीं पलटते। फिर चाहे बात किसी से किये गए वादें की हो, लाइफ में कुछ बनकर दिखाने की, विश्वास पक्का करने की या फिर किसी को सबक सिखाने की। आप अपनी कही हुई बात पर कभी कमज़ोर नहीं पड़ते। क्योंकि ज़िद के साथ-साथ आपमें जुनून भी भरपूर होता है। और यही जूनून आपको सफलता की सीडी  तक पहुँचाता है. अप्रैल में जन्मे अधिकतर लोग निडर होते हैं। कुछ भी काम करें, उसके बुरे परिणाम क्या हो सकते हैं इससे ये लोग नहीं डरते।

यदि आपको एक प्रतिशत भी यह महसूस हो कि आपने सही काम किया है, तो चाहे दुनिया हिल जाए परन्तु आप किसी से भी नहीं डरते। क्योंकि खुद पर विश्वास ही आपकी एकमात्र जीत है। आपकी एक अनोखी खूबी आपका गुस्सा भी है. आपके गुस्से को आपकी कमी नही कहा जा सकता क्योकि अधिकतर मामलों में आपको गुस्सा अन्याय देखते हुए ही आता है। जब आपको गुस्सा आता है तो आप तब तक किसी की भी नही सुनते जब तक आपकी सही बात मान न ली जाये.

अप्रैल में जन्मे लोगो का करियर –

आप अपने काम और करियर को लेकर कभी कोई समझौता नही करते. अप्रैल माह में जन्में अधिकतर युवा खेल, मीडिया, एडवर्टाइजिंग और पॉलिटिक्स में सफल रहते हैं। आपमें विलक्षण प्रतिभा पाई जाती है आप जिस भी क्षेत्र में कदम रखते हैं सफलता के चरम पर पहुँचते हैं.

अप्रैल में जन्मे लोगो की लव लाइफ –

प्यार के मामले में आपके जैसे कमिटेड साथी मिलना मुश्किल है। आपको प्यार में कई दिक्कतों का भी सामना करना पड़ता है लेकिन आप प्यार पूरे दिल से निभाते है. आप लोगो की एक खास बात ये होती है कि आप जिसे प्यार करते है सच्चा ही करते है और उन्हें हमेशा खुश रखने की कोशिश करते है. अप्रैल में जन्मे हर युवा को सलाह दी जाती है कि अनजान व्यक्तियों पर बहुत जल्द विश्वास ना करे।